IPL T20 2021 Match Shedule |Indian Premier League Time Table

IPL T20 2021 Match List And Shedule

आईपीएल के नये सीजन की शुरुआत होने में अब अधिक दिन शेष नही बचे हैं, आईपीएल 2021 की शुरुआत होने की तारीख घोषित की जा चुकी थी, अब इस रोमांचक लीग के सभी मैचों के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया गया है। जो इस प्रकार से है। 
आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पिछले सीजन की तरह इस साल भी 8 टीमें भाग लेंगी, और इन टीमों के बीच कुल 58 मुकाबले खेले जायेंगे, हालाँकि पहले ऐसा माना जा रहा था कि इस साल 10 टीमें खेलेंगी पर ऐसा नही हुआ।

IPL t20 2021 Match Schedule 

इस साल आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल को होगी, जिसका पहला मैच मुंबई इंडियंस और रोयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच मुंबई में खेला जायेगा।


IPL t20 2021 के सभी लीग मैचों और नॉक आउट स्टेज के सभी मैचों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों और हॉटस्टार पर किया जायेगा, इसके अलावा आप जिओ टीवी पर भी इन मैचों का आनन्द ले सकेंगे।

IPL T20 2021 Match Time Table

IPL 2021 Match List And Shedule

आईपीएल 2021 का पहला मैच आईपीएल की दो सबसे सफल टीमों मुंबई और चेन्नई के बीच होगा, कुल मिलाकर हमे पहले ही मैच से जोरगर मुकाबला देखने को मिल सकता है।
हालाँकि इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर भी सभी नजरे होंगी, क्योंकि भारत के सबसे सफल कप्तान बन चुके विराट कोहली अब तक आरसीबी को एक भी आईपीएल ख़िताब नही दिला पाए हैं।
इसलिए इस सीजन में देखने वाली बात होगी कि कोहली किस तरह से अपनी टीम को लीड करते हैं, और आरसीबी का प्रदर्शन कैसा रहने वाला है।
हमेशा की तरह इस साल भी पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन करके टॉप 4 पर रहने वाली टीमो के बीच क्वालीफायर और एलिमिनेटर मुकाबले खेले जायेंगे।

 यह भी पढ़ें :- 
IPLT20 2020 मैचों की टिकट बुक कैसे करें।

IPL के टीम मालिक पैसा कैसे कमाते हैं।

बिना इंटरनेट और वाई फाई कनेक्शन के लाइव क्रिकेट मैच कैसे देखें।

क्रिकेट इतिहास के कुछ अजब-गजब रिकॉर्ड।

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post