How to download web series| वेब सीरीज फ्री में कैसे मिले

Hwo to Download Indian Web Series

Web-Series-Download-kaise-kre
अगर आप वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। कुछ समय से वेब सीरीज ने हमारे मनोरंजन के साधन में अपनी जगह काफी अच्छी खासी बना ली है। इसका मुख्य कारण है कि वेब सीरीज क्राइम,सस्पेंस,थ्रिलर,एक्शन, ड्रामा से भरपूर होती हैं वहीं अगर हम बात करे बॉलीवुड की फिल्मों की तो ज्यादातर बॉलीवुड फिल्मों में वही घिसी पीटी कहानी और एक्शन सीन दिखाए जाते हैं। जिस हम पहले भी कई बार देख देख कर बोर हो चुके होते हैं। पर आजकल जो वेब सीरीज बन रही है उनकी कहानी बिल्कुल नई होती है।

इसलिए ये वेब सीरीज देखने लायक होते हैं। यही कारण है कि आज लोग वेब सीरीज को ज्यादा देखना पसंद कर रहे हैं फिल्मों के मुकाबले में। इन वेब सीरीज को देखने के लिए आपको अपनी जेब को थोड़ा सा ढीला भी करना पड़ता है मतलब आप इन वेब सीरीज को फ्री में नहीं देख सकते हैं इन वेब सीरीज को देखने के लिए आपको डिजिटल प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन लेना होता है चाहे वह नेटफ्लिक्स हो या अमेज़न प्राइम या Zee 5 Original या Disney+Hotstar इन सब का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको ₹300 से ₹400 तक के लगभग खर्च करना पड़ता है।

पर आज मैं आपको इस आर्टिकल में Top 5 ऐसी Website के बारे में बताने जा रहा हूं। जहां से आप इन  Web Series को और इसके साथ की Latest Web Series को Download कर सकते हैं और उसे अपने फोन में बिना एक भी रुपया खर्च किए देख सकते हैं। इसके साथ ही आप इन वेबसाइट से TV Shows को भी डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें भी देख सकते हैं। तो चलिए जानते हैं या पांच वेबसाइट कौन सी है जहां से आप नई नई Web Series को डाउनलोड करके देख सकते हैं।

Web Series Download करने की टॉप 5 Website

MovieFlix :- इस वेबसाइट से आप हजारों वेब सीरीज फ्री में देख सकते हैं। यहां पर आप   Amazon , Netflix
डिजनी प्लस हॉस्टर के सभी वेब सीरीज के सारे पार्ट्स फ्री में देख सकते हैं। इस वेबसाइट पर आप सभी पॉपुलर टीवी शो को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर ऐड भी आप को‌ दिखते हैं। इस वेबसाइट का डैशबोर्ड साफ़ सुथरा है जो यूजर एक्सपीरियंस को और अच्छा बनाता है। जो भी वेब सीरीज आप देखना चाहते हैं उसे बहुत आसानी से इस वेबसाइट पर सर्च कर सकते हैं। फिर आप उसे डाउनलोड करके उस का मजा उठा सकते हैं।

Bolly4u :- बाॅलीवुड मूवीस, हॉलीवुड मूवी, तमिल तेलुगू मूवीज, वेब सीरीज, टीवी, सोंग्स देखने के लिए या वेबसाइट बहुत ही अच्छी है। इस वेबसाइट की लोडिंग टाइम भी बहुत ही अच्छी है और यह पूरी तरह से सिक्योर भी है इसलिए आप बेझिझक इस वेबसाइट से वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर नेटफ्लिक्स और अमेजॉन प्राइम सभी पॉपुलर वेब सीरीज के सभी पार्ट्स उपलब्ध है।

ExtraMovies.casa:- मूवीस और वेब सीरीज डाउनलोड करने के लिए या तीसरे सबसे पॉपुलर वेबसाइट है इस वेबसाइट से आप लेटेस्ट हॉलीवुड और बॉलीवुड मूवीस भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको जो मूवीस और वेब सीरीज डाउनलोड करने के लिए मिलती है वह बहुत ही अच्छी क्वालिटी में होती है इसके साथ ही आपको वेब सीरीज और मूवीस को डाउनलोड करने की स्पीड भी काफी अच्छी मिलती है। इस वेबसाइट की एक सबसे बड़ी जो खासियत है वह यह है कि अगर आपकी मनपसंद वेब सीरीज इस वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है तो आप उन्हें रिक्वेस्ट कर सकते हैं वह आपकी मनपसंद वेब सीरीज को अपलोड कर देते हैं।

BollyFlix:- इस वेबसाइट पर आपकी सभी मनपसंद वेब सीरीज का एक बहुत बड़ा कलेक्शन है। इस वेबसाइट पर आप Hullu, Viu ALT Balaji, Disney+Hotstar, Amazon prime, Netflix की सभी वेब सीरीज फ्री में यहां पर उपलब्ध है। यहां पर वेब सीरीज आपको फुल एचडी, एचडी और हाई क्वालिटी में देखने को और डाउनलोड करने को मिल जाती है।

MKVCinemas:- इस वेबसाइट के पास लेटेस्ट और टॉप वेब सीरीज का एक बहुत बड़ा कलेक्शन है। आप यहां हर लेटेस्ट वेब सीरीज को यहां से एचडी और फुल एचडी क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको एक थ्रिलर, सस्पेंस, ड्रामा, एक्शन, रोमांटिक सभी तरह की वेब सीरीज का कलेक्शन यहां पर उपलब्ध है। यहां आपको इंग्लिश वेब सीरीज भी हिंदी भाषा में Dubbed हुई मिल जाती हैं। इस वेबसाइट पर ads भी लगे हुए हैं और यह वेबसाइट एक साफ-सुथरी वेबसाइट है। जहां से आप बहुत ही आसानी से अपनी मनपसंद वेब सीरीज को डाउनलोड कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें :-

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post