Waheguru Status in Hindi | वाहेगुरू जी स्टेटस

Waheguru Status in Hindi

1.भरोसा किस्मत पे नहीं वाहेगुरु पर रखो।
वाहेगुरु चाहे तो तुम्हारी किस्मत भी बदल सकता है।

2.एको सुमरो नानका जो जल थल रहे समाय।
दूजा कहे सुमरे जो जीवे ते मर जाए।

3.घड़ी ठीक करने वाले तो बाजार में बहुत मिल जाते हैं,
पर समय तो Waheguru ही ठीक करता है।।

4.कैसी तेरी बानी बाबा जो मन तन सब साफ करें
Waheguru-ji-Status
क्या तारीफ़ करुं मैं नानक तेरी तूं पापियों को भी माफ़ करें।

5.जो वाहेगुरु जी के साथ जुड़ता है।
वहां उसके दर से कभी खाली हाथ नहीं मुड़ता है

6.सतगुरु सब दे काज संवारे, आप सब को प्रथम सिख गुरु नानक देव जी के जन्म दिवस की हार्दिक बधाइयां

7.कर शुकराना उस रब दा जिसने नवी सवेर दिखाइ।
दिन लंघ जावे सुख नाल ना किसे दा बुरा तकाई।।

8.राज करेगा खालसा, बाके रहे ना कोए, वाहेगुरु जी का खालसा वाहे गुरु जी की फ़तेह। 

9.waheguru एक है, लेकिन उसके कई रूप हैं। वो सभी का निर्माणकर्ता है और वो खुद मनुष्य का रूप लेता है
face=""Open Sans", sans-serif" style="background-color: white; color: #444444; font-size: 16px; text-align: center;">
10.दुख और तकलीफ से ना डर बंदेया वाहेगुरु वाहेगुरु कर बंदेया

11.जब तुम सबका भला मांगोगे तो वाहेगुरु तुम्हारा भला खुद ही करेगा।

Waheguru Hindi Status

12.खुद को कभी ऊंचा समझा नहींं और नीचा मेरे वाहेगुरु ने मुझे होने नहीं दिया।

13.बाबा नानक एक तू मेरा सहारा है मैं पापी तूं बख्शन हारा है।

14.उदास ना हो बंदेया वाहेगुरु दी रहमत ते भरोसा रख।

15.सब तो उच्चा दर तेरा मैं किसी होर दर जाना नहीं, 
तूं दाता मोड़ी ना मैं किसे होर कोलो कुछ मंगढ़ा नहीं।।

16.मेरी मेरी करता बंदा मर जाता है वाहेगुरू वाहेगुरू करता बंदा तर जाता है।

17.जब रिश्ता वाहेगुरु के साथ हो तो दुनिया के रिश्तो का कोई मतलब नहीं रहता। 

18.जिंदगी ऐसे जियो जो वाहेगुरु को पसंद हो दुनिया का क्या दुनिया की पसंद तो हर रोज बदलती रहती है।

19.मिहर भी करी रब्बा ते माफ भी करी, मन साडा मैला है साफ वी करी।
जिथे होवे गलती सजा दी देई , जिथे ठीक होए असी उत्थे इंसाफ वी करी। 

20.एक सौ चंदा उगे सुरज चढ़े हजार ,
ऐसा चन्णा होईआ गुरु बिन घोर अन्धकार

21.सब के बिगड़े काज सवारदा मेरा बाबा नानक
सब के दिल की जानता मेरा बाबा नानक।

Waheguru ji Quotes in Hindi

22.अगर जग रुस गया तो क्या हुआ मेरा वाहेगुरु तो राजी हैं।

23.वाहेगुरु से जब भी मांगों वाहेगुरु को ही मांगों,
जब वाहेगुरु तुम्हारा हो गया तो सब तुम्हारा हो गया।

24.मेरा आज भी तू मेरा कल भी तू मेरी हर मुश्किलों का हल भी तू। Waheguru ji

25.नानक नाम जहाज है जो चढ़े हो उतरे पार

26.जो परमात्मा के आगे झुकता है परमात्मा उसको किसी और के आगे झुकने नहीं देता है। 

27.सुखों की प्राप्ति के लिए हर समय वाहेगुरु जी का सिमरन करें

28.परमात्मा की हर फैसले से हमें खुश रहना चाहिए,
क्योंकि परमात्मा वही करता है जो हमारे लिए अच्छा होता है

29.वाहेगुरु दिया दाता दा कोई अंत नहीं। 

30.वाहेगुरु रहम करी सब कुछ तेरे आसरे छडी बैठे आं।

31.नियत साफ काम अच्छे और सोच ऊंची हो,
तो वाहेगुरु अपने आप ही बादशाह बना देता है।

32.चाहे झूठे हैं या सच्चे हैं वाहेगुरु माफ करो हम सब तेरे ही बच्चे हैं।

Waheguru ji Quotes in Hindi

33.तू दाता मेरे सारे काज सवार दे, 
नित तेरी अरदास करां तूं हम पापियों को भी तार दे।

34.जो बंदा उस अकाल मूरत की प्रार्थना करता है
दुख उसके दरवाजे कभी नहीं आता है।

35.जो दूसरों का भला करते हैं उनको वाहेगुरु से कुछ मांगना नहीं पड़ता है। 

36.ना दौलत का घमंड करो, ना शोहरत का अंहकार करो। 
जिस मालिक ने सब दिया है बस उसका शुक्रगुजार करो। 

37.हमने तो सारे काम वही वाहेगुरु जी का नाम लेकर किया है,और लोग समझते हैं कि हम किस्मत वाले हैं।

38.वाहेगुरु जब तुम से कोई चीज वापस लेता है तो यह मत समझना कि भगवान ने आपको कोई दंड दिया है।
हो सकता है Waheguru ने आपके हाथ खाली इसलिए किए हैं क्योंकि वह आपको इस से कुछ बेहतर देना चाहता हो

39.दूसरों का भला करने वाला कभी अकेला नहीं होता है।
वाहेगुरु का हाथ उसके सर पर हमेशा रहता है।

40.जिस ने परमात्मा का नाम जपना शुरू कर दिया है,
समझो उसने पौधा लगा दिया है एक दिन फल जरूर मिलेगा।

41.जब संसार में कोई साथ नहीं देता है तो वाहेगुरु अपने बंदों का साथ देता है।  

42.जिसके सिर पर वाहेगुरु तेरा हाथ होता है वह कभी संसार में दुख नहीं पाता है। 

43.रब्ब के आलावा किसी और से ना मांगा कर बंदेया लोगों ने पहले ही सोच रखा होता है कि क्या जवाब देना है। 

Waheguru Thought in Hindi


44.परमात्मा से शिकायत नहीं शुक्रिया किया करो,
क्योंकि जितना तुम्हारे पास है किसी के पास इतना भी नहीं है

45.मेरे मन को एक जगह टिकाना मेरे मालिक बुरे कामों से मुझे बचाना मेरे मालिक।

46.वाहेगुरु जी पर भरोसा वह ताकत है। जो पत्थर को भी हीरा बना देती है। 
Read More :- 

Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post