Ezoic पर Sign up कैसे करें जानिए पूरा प्रोसेस

Ezoic क्या है और कैसे काम करता है

Ezoic-kya-hai
Ezoic एक Google ऐडसेंस Proofedहै। Ezoic Google Adsense का Partner है, और इसके साथ ही  Publisher को भी अतिरिक्त लाभ मिलता है। Ezoic अपने हिसाब से हमारे वेबसाइट्स पर दिखने वाले ads को Optimize कर के यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाता है। वेबसाइट पर उपलब्ध कंटेंट के आधार पर हाई CPC वाले ads दिखाता है। जिससे छोटे ब्लाॅग वेबसाइट्स भी अच्छी इनकम कर लेने में सक्षम होते हैं।

इसके साथ ही Ezoic CTR को अच्छा बना रखता है जिससे आप का Adsense भी Safe रहता है। जब आप एक बार आप Ezoic पर जब आप एक बार अपने ईमेल से साइन अप कर लेते हैं। तो गूगल आप के वेबसाइट को एनालिसिस करता अगर सब कुछ सही पाया जाता है तो आप को एक लिंक भेजा जायेगा यह लिंक आपको 48 घंटे के अंदर भेजा जाता है। यह लिंक तभी आपको भेजा जाता है।

जब आप की वेबसाइट Ezoic Monetize के लिए तैयार होती है। अगर आप की साइट Ezoic Monetization Program Policy पर खरी नहीं उतरती है तो आप को Ezoic Account में एक मैसेज भेज दिया जाता हैं कि आप की वेबसाइट अभी Ezoic Monetization Program के लिए तैयार नहीं है। इसलिए आप Ezoic पर sign up करने से पहले , इसकी monetization Policy को अच्छे से पढ़ लें। 

Ezoic Monetization Program Approved होने के बाद आप के वेबसाइट्स पर कुछ और ads दिखने लगते हैं। इससे आप की इनकम होती है। आप Ezoic ऐड से हुई इनकम को यहां देख सकते हैं। Ezoic Minimum 20$ पर Payout करता है। आप खुद से ये सलेक्ट कर सकते हैं कि आप कितने डाॅलर होने पर Payout लेना चाहते है Ezoic आपको PayPal से पेमेंट करता है। 

Blog को Ezoic से Monetize कैसे करें।


ब्लॉग को मोनीटाइज करने के लिए सबसे पहले आप को Ezoic पर Sign up  करना होगा। आप यहां किल्क कर के Ezoic पर  साइन अप कर सकते हैं। जिस ईमेल से आप का Adsense Account बना हुआ है। उसी ईमेल से आपको 
यहां साइन अप करना है। दुबारा ईमेल आईडी डाल कर कंफर्म कर लें। इसके बाद ईमेल लिंक पर क्लिक करें। नीचे इमेज में देखे।
किल्क करने के बाद आपको 48 घंटे के अन्दर जवाब मिल जाता है। गूगल आप की वेबसाइट को एनालिसिस करता है।  अगर आप की वेबसाइट Ezoic Monetization के लिए तैयार है तो आप को एक लिंक भेजा जाता है। आप इस लिंक करके वेरिफाई कर दें। वेरिफाई होने के बाद आप के ब्लाॅग पर Ezoic Monetization On हो जाता है। 
यह भी पढ़ें :-





Post a Comment

1. कमेंट बॉक्स में किसी भी प्रकार की लिंक ना पेस्ट करें।
2. कमेंट में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें।

Previous Post Next Post